Sanjay dutt के अनमोल विचार संजय दत्त के उपदेश

Sanjay dutt

Sanjay dutt एक भारतीय अभिनेता और फ़िल्म निर्माता हैं जिन्हें हिन्दी सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है। संजय दत्त प्रसिद्ध फ़िल्म कलाकार एवं राजनीतिज्ञ सुनील दत्त एवं अभिनेत्री नर्गिस के पुत्र हैं। इनका जन्म 29 july 1959 को मुम्बई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था।

 

Sanjay Dutt quotes in hindi 

 

1. मैंने हमेंशा अजनबियों के बजाय दोस्तों के साथ फिल्में की हैं।

 

2. मैं अपने प्रशंसकों को खुश करने के लिए सिर्फ बुरे लड़के की छवि रखता हूँ।

 

3. फिल्म जगत एक परिवार की तरह है और मैं इसकी इज्जत करता हूँ।

 

Akshay Kumar quotes in hindi 

 

4. विल्लेन का रोल करना सबसे मजेदार होता है वो भी बार बार क्योंकि वो बहुत साधारण होते है और आपको चिंता करने की जरुरत नहीं होती कि दर्शक आपको पसंद भी कर रहे है।

 

5. फिल्म गाने और नृत्य के साथ एक रोमांस है, जिसका उद्देश्य एक पारिवारिक दर्शक है।

 

6. मैं नहीं जानता कैसे गरीब किसान अपनी जिन्दगी की वास्तविक समस्याओं को सुलझाते है। यह दुखद है।

 

7. एक व्यक्ति के रूप में, मैं बहुत ही समान हूँ, सिवाय इसके कि मैं उन शर्तों के साथ आया हूँ जो मेरे असली दोस्त और समर्थक हैं। मैं पहली बार में नए लोगों के साथ विशेष रूप से अनुकूल नहीं हूँ।

 

8. मैंने इसे सीखा है – अपना काम करो, कभी भी आशा मत करो। यह सबसे कठिन बात है। एक बार जब आप उस उम्मीद को काट देते हैं, तो जीवन आसान होता है, आप बहुत खूबसूरती से जीवित रहते हैं।

 

9. Sanjay dutt, जुनून मुझे भावनात्मक शक्ति देता है … जुनून का मतलब है शक्ति!

 

10. कोलकाता एक महान शहर है, महान भोजन और महान लोग हैं। हमें उस तरह की पुरानी इमारतों को खोजने में कुछ समस्याएँ थीं, जिन्हें हम देख रहे थे और यहाँ तक कि भीड़ को भी संभाल रहे थे, लेकिन पूरी तरह से वहाँ शूटिंग करना मज़ेदार था।

 

11. जहाँ तक ​​हिंदी फिल्मों की बात है, कोलकाता भारत का अपेक्षाकृत बेरोज़गार हिस्सा है।

 

12. मुझे पता है कि मैं अपने जीवन में बहुत अस्थिर और दुखी था। मैंने अपनी माँ और फिर अपने पिता को खो दिया। दादा को खोना मेरे जीवन की बेड़ियों को खोने जैसा था। मेरी बहनों ने इसे बुरी तरह से लिया, लेकिन मैंने इसे बदतर बना दिया। मेरे पूरे चरण के दौरान, पिताजी एक ठोस चट्टान की तरह थे, मुझे समर्थन दे रहे थे, चाहे वह काम हो, या मेरा जेल शब्द था।

 

13. आसपास के बच्चों के साथ, यह मेरे लिए एक अलग दुनिया है। मैं उनके साथ बहुत समय बिताता हूँ जब तक वे उनके प्लेस्कूल में नहीं जाते। मैं जल्दी उठता हूँ, उनके साथ नाश्ता करता हूँ। मैं काम से वापस आता हूँ और फिर से उनके साथ रहता हूँ जब तक कि वे रात 10 बजे तक टच वुड से नहीं जाते, यही मैं हमेशा से चाहता था।

 

 

Sanjay

 

 

Amitabh Bachchan के अनमोल उपदेश 

 

14. Sanjay dutt, मैंने सभी तरह की भूमिकाएँ की हैं, लेकिन ‘स्कारफेस’ में टोनी मोंटाना की भूमिका कुछ ऐसी है जिसे मैं निभाना पसंद करुँगा।

 

15. मुझे लगता है कि मेरे अल्पकालिक राजनीतिक जीवन की सबसे अच्छी बात यह थी कि मैंने बिहार और यूपी के अंदरूनी हिस्सों को देखा। यही वास्तविक भारत है, और, एक भारतीय होने के नाते, हमारे अपने लोगों को ऐसी निराशाजनक स्थितियों में देखना वास्तव में दुखद था। यह एक वास्तविक आँख खोलने वाला था।

 

16. मेरी कोई बहन फिल्मों में नहीं है, न ही मेरी भतीजी बनने जा रही हैं। यही कारण है कि दत्त साहब, ‘मेरे पिताजी, ने परिवार में लड़कियों को पाला और मैं सिर्फ उनके विचार को आगे बढ़ा रहा हूँ।

Spread the love
Author: Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *