Ajay Devgn के अनमोल विचार अजय देवगन के उपदेश

Ajay Devgn img

विशाल देवगन , जिन्हें अजय देवगन (ajay Devgn) के नाम से जाना जाता है , एक भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्देशक और निर्माता हैं।

 

इन्हें हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक माना जाता है। इनका जन्म 2 April 1969 को नई दिल्ली , भारत में हुआ था।

 

Ajay Devgn के अनमोल विचार in hindi

 

1. मैंने अपनी जिंदगी के किसी भी दौर को बहुत गंभीरता से नहीं लिया।

 

2. मैं खतरे नहीं देखता, मुझे स्टंट करने में मजा आता है और मैं कभी नहीं डरता।

 

3. मैं केवल बेहतर काम करना चाहता हूँ। यही मेरी जिंदगी का फोकस है।

 

4. जहाँ तक ​​मुझे पता है, अगर आप अपना समय लेते हैं, एक अच्छी स्क्रिप्ट लिखें और एक अच्छी फिल्म बनाएं, तो दर्शकों को समय दें, वे इसे स्वीकार करेंगे।

 

 

Sunny deol best quotes in hindi

 

5. Ajay Devgn, मैं उन फिल्मों को बनाने जा रहा हूँ जिन पर मैं विश्वास करता हूँ। मैं सफल हूँ या नहीं, इस मुद्दे के अलावा।

 

6. इसलिए यह काफी उचित है कि आप मुझे वही दे रहे हैं जो मैं मांगता हूँ, क्योंकि यह मेरा नाम है जिसे आप फिल्म को बेचने के लिए उपयोग कर रहे हैं। अगर निर्माता मुझे इस बात की गारंटी देता है कि वह वितरकों को कम कीमत पर फिल्म बेचेगा, तो उचित होगा, फिर मैं कम शुल्क लूंगा!

 

7. दो प्रकार की फ़िल्में हैं : एक बड़े समय के निर्माताओं द्वारा बनाई गई, दूसरी कम बजट की बनी हुई है, जो कुछ निर्माताओं द्वारा बनाई गई है, जो इसे बनाने के लिए फिल्में बनाते हैं, वे अपनी फिल्मों को कम मात्रा में पूरा करते हैं, इसे लगभग कम लागत पर बेचते हैं कोई प्रचार नहीं।

 

8. एक फिल्म में अभिनय करने से आपकी एक छवि बन जाती है, लेकिन यह कोई जरुरी नहीं है कि आप इस छवि के जरिए हमेशा इंडस्ट्री में बने रहे।

 

9. एक फिल्म बनाने और इसे वितरकों को बेचने के लिए आपको एक नाम की आवश्यकता होती है।

 

10. विदेश में, उन्होंने बहुत सारे विषयों को कवर किया है, हर संभावना, हर मोड़ का पता लगाया है। इसलिए आपके पास मौजूद विचारों और विदेश में दिखायें गए दृश्यों के बीच समानताएं संभव हैं।

 

11. मैं बहुत लकी हूँ जो लोगों ने मुझे कहा कि मैं बड़ा इंटेंस या एक्शन हीरो हूँ। और फिर मैंने बहुत सारी कॉमेडी फिल्में भी तो कि जो कामयाब रही है। मैं नहीं समझता कि अब किसी तरह की फिल्म करना बाकी है। मैंने जो भी फिल्में की, सब अच्छी रही हैं।

 

12. Ajay Devgn, एक जैसी चीज़े रोज करना हमे थका देता है।

 

13. मैंने अपनी 100 फिल्मों में से कम से कम 50 से 60 फिल्में तो केवल रिश्तों के खातिर की है। वो भी स्क्रिप्ट देखें सुने बिना ही।

 

14. अगर कोई अपनी फिल्म की घोषणा करने से पहले फ्रेंच किस का रीमेक शुरू कर देता, तो मैं अपना विषय छोड़ देता। अगर मेरे बाद कोई और शुरू करता है, तो मैं क्या करूं?

 

15. ऐसी बहुत सी फिल्में हैं। जिन्हें करने से मैंने मना कर दिया था। बाद में उन्हें दूसरे कलाकारों ने किया। वो सुपर डुपर हिट रही। लिहाजा वह बड़े स्टार बन गए। लेकिन मैंने उन फिल्मों के लिए कभी अफसोस नहीं किया। क्योंकि मैं मानता हूँ कि वो मेरे लिए नहीं, किसी और के लिए थी।

 

16. तकनीकी तौर पर रोजाना मैं 8 घंटे काम करता हूँ और संडे को कोई काम नहीं।

 

17. मैं रिलीज होने के बाद अपनी फिल्में तक देखता नहीं। काजोल की फिल्मों को तो भूल ही जाइए। सच तो यह है कि मैंने अभी तक “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” भी नहीं देखी है।

 

18. डायरेक्शन मेरे लिए नींद में चलने जैसा है।

 

19. Ajay Devgn, दक्षिण भारत में, यह अलग है, उनके पास एक दर्शक है जो साक्षर है।

 

Ajay Devgn

 

Amitabh Bachchan motivational quotes in hindi

 

20. मुझे समझ में नहीं आता कि हम क्यों हॉलीवुड की राह ताकते रहते हैं? हम खुद वो सभी चीजें कर सकते हैं। अगर कुछ करने की जरूरत है तो बस कड़ी मेहनत की।

 

21.  मैंने जब कैरियर शुरू किया, उस समय हम 12 से 15 फिल्में कर रहे थे। हमें यह भी अहसास नहीं होता था कि वो कब रिलीज होंगी। हमने कभी पलटकर यह चेक भी नहीं किया कि फिल्म ने कैसा बिजनेस किया। हिट हो जाती थी तो एक हफ्ते बाद पता चलता था।

 

22. फिल्मों में अंतर यह है कि जीवन के विपरीत, अच्छाई हमेशा अंत में बुराई पर जीत हासिल करती है।

 

23. मै जब कोई फिल्म कर रहा होता हूँ, तो अवॉर्ड्स के बारे में नहीं सोचता। उस समय मैं यही सोचता हूँ कि क्या मैं ईमानदारी से अपने काम को अंजाम दे रहा हूँ, जो किरदार मैं कर रहा हूँ, वो सही है, वगैरह। कई बार आप करते समय ही जान जाते हैं कि यह इस तरह की फिल्म नहीं है, जो पुरस्कार जीत सकती है।

Spread the love
Author: Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *