Aamir khan के अनमोल विचार आमिर खान के उपदेश उपहार

Aamir khan

मोहम्मद आमिर हुसैन खान , जिन्हें Aamir khan के नाम से जाना जाता है , एक भारतीय फिल्म अभिनेता, फिल्म निर्माता और टेलीविजन टॉक-शो होस्ट हैं।

 

हिंदी फिल्मों में आमिर खान ने खुद को भारतीय सिनेमा के सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक के रूप में स्थापित किया है। इनका जन्म 14 मार्च 1965 को मुम्बई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था।

 

Aamir Khan के अनमोल उपहार 

 

1. मैं वही करता हूँ जो मुझे सही लगता है। मैं नए रास्ते पर चलने और जोखिम लेने से नहीं डरता।

 

2. शिक्षा तो शिक्षा है चाहे मौखिक हो या लिखित हो।

 

3. जब मैं नया था, तब मैं नहीं जानता था कि मेरा कैरियर कहाँ जायेगा। प्रारंभ में, मेरी फ़िल्में सफल नहीं रही थी, लेकिन फिर मैंने अपनी गलतियों से बहुत कुछ सीखा।

 

Akshay Kumar ke famous quotes in hindi 

 

4. Aamir khan, मुझे खुशी है कि मैंने लोगों का मनोरंजन किया और उन्हें खुश किया।

 

5. सुपरस्टार कभी भी फिल्म हिट नहीं कर सकते बल्कि फिल्म अभिनेता को सुपरस्टार बनाती है। सुपरस्टार सिर्फ ओपनिंग ला सकता है लेकिन जब तक फिल्म अच्छी नहीं होगी तब तक कोई फिल्म को हिट नहीं करवा सकता।

 

6. मैंने जो यात्रा की है, उसमें सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलना और उनसे सीखना, मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि रही है।

 

7. मेरी सबसे बड़ी परेशानी है कि मेरे लिए झूठ बोलना बड़ा मुश्किल काम है, मैं हमेशा से वही बोलता हूँ जो मैं अनुभव करता हूँ। लेकिन पर्सनल लाइफ में, मैंने यह सीख लिया है कि कभी कभी शांत रहना बोलने से ज्यादा बेहतर होता है और आपको समय अनुसार बदलना होता है।

 

8. मैं रणनीतियों में विश्वास नहीं करता। मैं जो कर रहा हूँ उससे मुझे प्यार है, यह मुख्य बात है।

 

9. अगर 10 लोग मेरी फिल्म देखते हैं और सभी दस वास्तव में इसे प्यार करते हैं, तो इसका मतलब है कि मेरे लिए बहुत कुछ है, बजाय दस मिलियन लोग इसे देखते हैं और उनमें से ज्यादातर इसे नफरत करते हैं।

 

10. मेरे लिए, अभिनय कोई नौकरी नहीं है। यह ऐसी चीज है जिससे मैं प्यार करता हूँ। मैं इन चीजों को पुरस्कार या पुरस्कार के लिए नहीं करता। मैं उन्हें करता हूँ क्योंकि मुझे चुनौतियाँ पसंद हैं।

 

11. Aamir khan, मैं देश के नागरिक के रूप में अपनी आवाज उठा रहा हूँ। मैं राजनीति में प्रवेश नहीं करना चाहता।

 

12. मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मुझे ऐसे लोगों का समर्थन करना चाहिए जो अच्छा काम कर रहे हैं और लोगों को भी ऐसे अच्छे काम का समर्थन करना चाहिए।

 

Aamir khan img

 

Sunny deol ke अनमोल विचार 

 

13. किसी ऐसे व्यक्ति को खोना जिसे हम प्यार करते हैं, या जिसे हम एक दिन प्यार करते हैं उसे खोने का डर एक कठिन अनुभव है और हम सभी इससे संबंधित हो सकते हैं। हममें से कोई भी इस वास्तविकता का अपवाद नहीं है।

 

14. मैं सलमान के साथ काम करना पसंद करूँग।  हमारे पास एक महान ट्यूनिंग है इसलिए अगर हम एक साथ काम करते हैं, तो यह बहुत मजेदार होगा। लेकिन जब तक हमें एक अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिलती, एक स्क्रिप्ट जो हम दोनों को उत्साहित करती है, हम एक साथ काम नहीं कर सकते।

 

15. भारतीय फिल्म पुरस्कारों में विश्वसनीयता की कमी है।

Spread the love
Author: Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *