Salman khan के अनमोल विचार सलमान खान के उपदेश

salman khan

अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान जिन्हें Salman khan के नाम से जाना जाता है।

 

वे एक भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्माता, सामयिक पार्श्व गायक और टेलीविजन व्यक्तित्व है। इनका जन्म 27 December 1965 को  इंदौर , मध्य प्रदेश , भारत में हुआ था।

 

Salman Khan के अनमोल विचार

 

1. एक शेर सबसे तेज दौड़ता है जब वह भूखा होता है।

 

2. मुझे यह दिखाने की ज़रूरत नहीं है कि मैं बहुत मेहनत कर रहा हूँ।

 

3. स्टाइल वह चीज है जो बहुत ही निजी, बहुत अजब और हर किसी के लिए अलग – अलग होती है। मुझे ऐसा लगता है की सभी लोग स्टाइलिश है।

 

Honey singh ke famous quotes in hindi 

 

4. Salman khan, अगर फिल्म हिट होती है तो हर कोई सफलता साँझा करता है। अगर यह एक आपदा होने जा रहा है तो यह मेरी वजह से हो सकता है, किसी और की वजह से नहीं।

 

5. जीवन में हमेशा सीधा रास्ता चुनिए और हमेशा उस दिशा में मुड़िये जोकि आपको सही लगती है।

 

6. किसी फिल्म को रिलीज़ करने का सबसे अच्छा समय दीवाली या ईद की तरह एक उत्सव की तारीख पर होता है, या ऐसे समय में जब तीन से चार हफ्ते पहले या बाद में कोई बड़ी फिल्म नहीं होती है।

 

7. हर फिल्म के साथ, मैं कोशिश करता हूँ और दर्शकों को कॉमेडी, एक्शन, ड्रामा वगैरह के मामले में पिछली फिल्म से कुछ ज्यादा दे सकूँ।

 

8. Salman khan, जब तक हम खुद से नहीं हारते, तब तक हमें दुनिया की कोई ताकत नहीं हरा सकती।

 

9. असली रेसलर वह नहीं होता जो मैडल उठाये। असली रेसलर वह होता है जो ज़िन्दगी से लड़े और उसे हराएँ। 

 

10. बुरे वक़्त की एक बात अच्छी होती है कि वह भी गुज़र जाता है।

 

11. जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है, आपको उतना ही बेहतर दिखना होता है, आपको kick भी और ऊँची मारनी होती है, आपको मेहनत भी और कड़ी करनी होती है।

 

12. मेरे लिए एक्टिंग वह है जो दिल से आती है। एक तरफ से देखूँ तो मैं एक्टिंग बिलकुल भी नहीं करता। किरदार को समझने के लिए मैं खुद वह किरदार बन जाता हूँ। दर्शको को भी यह बात नजर आती है।

 

13. बहुत सारे लोग ऐसे है जो मुझसे प्यार करते है इससे मुझे ख़ुशी मिलती है। पर मुझे यह पता है की ऐसे कई लोग है जो मुझसे दिखने में, स्टाइल में और एक्टिंग में 10 गुना बेहतर है। इसलिए मुझे खुद पर घमण्ड करने की कोई सही वजह नहीं दिखती।

 

14. Salman khan, कभी-कभी मुझे लगता है कि मुझे आशा है कि मैं अपने स्टारडम का फायदा नहीं उठा रहा हूँ।

 

15. मैं धन्य महसूस करता हूँ कि मैंने वास्तविक दर्द को नहीं देखा या महसूस नहीं किया। लेकिन जो समय आ रहा है मैं उसे खत्म कर रहा हूँ। मुझे लगता है कि सब कुछ ठीक हो रहा है। मेरे माता-पिता की सेहत अच्छी है, मेरे भाई अच्छी तरह से सेटल हैं, मेरा एक बड़ा भाई है और मेरा खुद का करियर ठीक है। मैं आशा और प्रार्थना करता हूँ कि मैं हमेशा फिट और ठीक हूँ।

 

16. सिनेमा को हमेशा देश की मिट्टी के संपर्क में रहना चाहिए। मेरी फिल्में भारत के हृदय स्थल का जश्न मनाती हैं।

 

salman khan img

 

Akshay Kumar के उपदेश और motivational अनमोल विचार 

 

17. अतीत में, मेरे पास काम करने के लिए एक घुटने का झटका था, और यह स्क्रीन पर दिखा। मैं गलत कारणों से फिल्में कर रहा था – डेट्स को टटोलने की कोशिश करना, बहुत सारे गेस्ट अपीयरेंस करना, दबाव में या भावनात्मक कारणों से प्रोजेक्ट लेना।

 

18. मुझे संगीत रचना की प्रक्रिया में मजा आता है। पहली बार जब मैंने कोई गाना सुना है, तो उसे मेरे होठों पर मुस्कान लाना है। आपको अपने पैरों को टैप करना होगा और गीत गाना होगा।

 

19. अगर यह कुछ ऐसा है जो मैं करना चाहता हूँ, तो मुझे नहीं लगता कि दर्शकों को इससे नफरत होगी। जब तक मैं एक महापाप में बदल नहीं जाता और सोचने लगता हूँ कि Salman khan कुछ भी कर सकते हैं।

Spread the love
Author: Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *