Alan Moore quotes in hindi

Alan Moore img

Alan Moore मुख्य रूप से वॉचमेन , वी फॉर वेंडेट्टा , द बैलाड ऑफ हेलो जोन्स और हेल ​​से हेल सहित हास्य पुस्तकों में अपने काम के लिए जाने जाने वाले एक अंग्रेजी लेखक हैं।

 

इतिहास में सर्वश्रेष्ठ ग्राफिक उपन्यास लेखक के रूप में कुछ लोगों द्वारा, उन्हें अपने साथियों और आलोचकों के बीच व्यापक रूप से पहचाना जाता है। एलन मूर का जन्म 18 November 1953 को नॉर्थम्प्टन , इंग्लैंड में हुआ था।

 

Alan Moore quotes in hindi

 

1. मुझे अपने शरीर के बजाय अपने दिमाग को विभिन्न परिस्थितियों में डालने में आनंद आता है।

 

 

2. दुनिया की यात्रा करने के फायदों में से एक यह है कि आप दुनिया को व्यापक रूप से जानते हैं। और एक जगह रहने का एक फायदा यह है कि आप दुनिया को गहराई से जान पाते हैं।

 

 

3. मैंने वास्तव में एक सेलिब्रिटी होने के लिए साइन अप नहीं किया था, मैंने केवल एक लेखक होने के लिए साइन अप किया था।

 

4. Alan Moore, मुझे नहीं लगता कि हममें से कोई भी उस दुनिया में पला – बढ़ा है जिसकी हम उम्मीद या उम्मीद कर रहे थे।

 

5. एक बार जब आपको पता चलता है कि सब कुछ मज़ाक है, तो कॉमेडियन होना ही एकमात्र चीज़ है जो समझ में आता है।

 

6. हर कोई अपनी कहानी बताने के लिए है।

 

7. मुझे लगता है कि हमें पौराणिक कथाओं की जरूरत है। हमें अपने जीवन को सुसंगत रूप से जीने के लिए कहानी और किवदंती का एक आधार चाहिए।

 

8. Alan Moore, लेखन ध्यान का एक बहुत ही केंद्रित रूप है। कमल की मुद्रा में बैठने जैसा ही अच्छा है।

 

9. जहाँ तक ​​मैं देख सकता हूँ, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि हमारे पास स्वतंत्र इच्छा है, जब तक हमारे पास पागल होने से रोकने के लिए स्वतंत्र इच्छा का भ्रम है।

 

10. यदि आप मुझे एक टाइपराइटर देते हैं और मेरा दिन अच्छा चल रहा है, तो मैं एक ऐसा दृश्य लिख सकता हूँ जो इसके पाठकों को चकित कर देगा। वह शायद उन्हें हँसाएगा, शायद उन्हें रुला देगा – इससे कुछ भावुक हो जाएगा। ऐसा करने के लिए ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ता है।

 

Alan Moore thoughts in hindi

 

11. कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे राजनीतिक और धार्मिक नेता सोचते हैं कि वे इतिहास और प्रगति की अपार शक्तियों के आगे धूल हैं। मैं बस आशा करता हूँ कि वे बहुत ज्यादा गड़बड़ न करें या बहुत अधिक लोगों को अपने साथ न लें।

 

12. मैं अपना जीवन समझौता से मुक्त रहता हूँ, और शिकायत या अफसोस के बिना छाया में कदम रखता हूँ।

 

13. अपने क्रोध से प्यार करो, अपने पिंजरे से नहीं।

 

14. यह अजीब लगता है कि मेरा जीवन इतनी भयानक जगह पर समाप्त हो जाना चाहिए, लेकिन तीन साल तक मैंने गुलाब खाया, और किसी से माफी नहीं माँगी।

 

15. युद्ध कभी कुछ पूरा नहीं करता। यह इतिहास की किताबों में कभी अच्छा नहीं लगता। लोग कभी पीछे मुड़कर नहीं देखते और सोचते हैं, ‘उसने बहुत युद्ध शुरू किए। वह कितना महान नेता था! ‘ यह काम करने का तरीका नहीं है। भगवान जानते हैं कि इनमें से कितनी और किन चीज़ों की हमें ज़रूरत है इससे पहले कि इसमें डूबना शुरू हो जाए।

 

Alan Moore quotes in hindi

 

 

16. मेरे लिए, जादू और कला में बहुत कम अंतर है। मेरे लिए, जादू का अंतिम कार्य कुछ भी नहीं से कुछ बनाना है। यह तब होता है जब मंच जादूगर टोपी से खरगोश को खींचता है।

 

17. Alan Moore, अपनी तलवार – अपनी बुद्धि के बिना घर मत छोड़ो।

 

18. यह मेरा विश्वास है कि सभी देवता कहानियाँ हैं, या कम से कम कहानियों के पीछे के विचार हैं, लेकिन कहानियाँ या विचार जो किसी तरह से लगभग जीवित और जागरूक हो गए हैं।

 

Important link

Tarun Kumar in hindi

Spread the love
Author: Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *