One side love story in hindi | एक तरफा प्यार कहानी

one side love

one side love story in hindi, यह कहानी आपको पुरी तरह से motivate करेंगी।

 

यह कोई कहानी नहीं हैं यह एक सच्चाई हैं जो हम सभी के जीवन में एक बार जरुर घटित होती हैं। हमें लगता है कि हमें उससे प्यार हो गया है और हम उसके बिना जी नहीं सकते हैं। और उसके लिए हम पुरी दुनिया से लड़ जायेगें। लेकिन ऐसा नहीं होता है हम उसकी अच्छाई या आदतों को पसंद करते हैं और कहते हैं कि हमें प्यार हो गया हैं।

 

One side love story in hindi | एक तरफा प्यार कहानी

 

One side love या एक तरफ़ प्यार क्या हैं? 

जब एक लड़का या लड़की में से कोई एक किसी से प्यार करता हैं और दुसरा प्यार नहीं करता तो उसे one side love या एक तरफ़ा प्यार कहते हैं।

 

आईए मैं आपको एक कहानी सुनाता हूँ जिसमें आपको comment करके बताना है कि कहानी का यह लड़का किसी से one side love करता हैं कि नहीं।

 

एक लड़का था जो बचपन से ही माँ-पिता के हर बात को मानता था। वह अपने माता-पिता का बहुत ही आदर करता था। इसलिए उसने बचपन में एक फैसला किया कि माता-पिता जिस लड़की से उसकी विवाह करायेंगे उस लड़की से विवाह कर लेगा।

 

 

 

One side love story in hindi | एक तरफा प्यार कहानी

 

 

 

वह लड़कियों से बहुत दुर रहता था। वह लड़कियों से बात करना तो बहुत दुर की बात वह उन्हें देखता तक नहीं था। और हाँ कभी सामने कभी कोई लड़की आ जाये या खड़ी हो जाये तो उस लड़के के मुँह से एक शब्द तक नहीं निकलता था। पता नहीं उस लड़के की आवाज़ कहाँ चली जाती थी?

 

 

लेकिन जब लड़का जैसे-जैसे बड़ा हुआ। उसे एक दिन एक लड़की मिली। उसे देखा और कुछ नहीं बोला। उस लड़की को देखते-देखते उस लड़के के दिन, महिने, साल और सालों बित गये। उस लड़के को उस लड़की की कुछ आदतें बहुत अच्छी लगती थी।

 

जैसे:- किसी के सामने सर झुका के चलना, पढ़ाई करते समय केवल पढ़ाई या कोई कार्य करते समय कार्य पर ध्यान देना (सामने कौन आ रहा हैं और कौन जा रहा हैं इसकी जानकारी न होना।), अपने बड़े भाई से कुछ रुपयों के लिए बच्चों की तरह लड़ना, उसकी ऐसी-ऐसी अदा थी कि जिसे देख कर कोई भी लड़का उसके प्यार में पागल हो जाये यदि वह लड़का लड़कियों को अच्छी तरह से न जानता हो या समझता हो।

 

One sided love stories in hindi

 

उस लड़की की ऐसी और भी बहुत से आदत थी और ऐसी आदतों के वजह से उस लड़की को वह लड़का पसंद करने लगा। और यह समझने लगा कि इस दुनिया में इस लड़की से अच्छी कोई और लड़की हो नहीं सकती हैं। इसलिए इस लड़की से वह लड़का one side love करने लगा।

 

इस लड़के ने अपने सारे दोस्तों से कहने लगा कि उस लड़की को मैं पसंद करता हूँ और मैं उस लड़की से विवाह करना चाहता हूँ।

 

उस लड़के ने अपने सारे दोस्तों से कहा कि मैं उस लड़की से प्यार करता हूँ और जब भी मौका मिलता वह हर किसी से उस लड़की के बारे में तारिफ करता और बताता कि मैं उस लड़की से one side love करता हूँ। और

 

कभी भी उस लड़के ने उस लड़की से नहीं कहा कि मैं आपसे प्यार करता हूँ। और विवाह करना चाहता हूँ। इसके बहुत से कारण थे क्योंकि आपको पहले ही ऊपर बता दिया गया हैं कि वह लड़का लड़कियों से इतना डरता या शर्म करता था कि उनके सामने उसके मुँह से आवाज़ नहीं निकलता था। इसलिए वह नहीं कुछ बोल पाया। और दूसरा कारण यह था कि

 

 

यह जरूरी तो नहीं कि मैं उससे प्यार करूँ तो वह भी मुझसे प्यार करे।

 

 

अगर वह मुझसे प्यार करेंगी तो वह मुझे खुद आके मुझसे बोलेंगी कि मैं आपसे प्यार करती हूँ। वह लड़का इस इंतजार में 9-10 वर्ष गुजार दिया लेकिन कभी कहा नहीं कि मैं आपसे प्यार करता हूँ। वह लड़का उस लड़की के सामने जाता और उसके आँखों में देखता और सोचता अब तो आके I Love You बोल दे। लेकिन वह लड़की न कुछ बोली और न लड़के ने कुछ कहा।

 

एक दिन लड़के को लगा वह लड़की किसी से प्यार करती हैं क्योंकि वह लड़की किसी से Phone पर बात कर रहीं हैं। उस लड़की को उस लड़के ने दुर से बात करते हुए देखा था। उस लड़के का होश उड़ गया।

 

 

और यह सोचने लगा कि उसके गाँव के लगभग सारे लड़के मेरे दोस्त हैं। और उन सब को पता हैं कि मैं उससे प्यार करते हूँ तो वे उससे प्यार तो नहीं कर सकते हैं। कुछ समय के बाद लगा कि वह देखने में मेरी गलती हो सकती हैं वह बहुत अच्छी लड़की हैं। क्योंकि वह मेरे सिवा किसी से प्यार नहीं कर सकती हैं।

 

 

 

one side love story in hindi

 

 

 

 

अब लड़का फिर से लड़की के आँखों में दुर से देखने लगा। समय गुज़रते गये लेकिन लड़के ने कभी भी नहीं कहा कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ।

 

 

आखिरकार एक दिन लड़के ने सामने से देखा कि वह लड़की किसी से फोन पर बात कर रही हैं। उस लड़के को तोड़ा भी विश्वास नहीं हुआ कि वह लड़की किसी और से प्यार कर सकती हैं। लेकिन जब लड़की ने देखा कि वह लड़का उसके Phone पर बात करते हुए देख लिया है तो उस लड़की ने ऐसा दिखावा किया कि जैसे वह गाना सुन रहीं हो।

 

One sided love story in hindi

 

 

अब क्या था लड़का को ऐसा लगा जैसे कि उसका पुरी दुनिया ऊजड़ गयी हो। वह कुछ दुर जाके जमीन पर बैठ गया।

 

अब आप बताइए कि क्या वह लड़का उस लड़की से one side love करता था कि नहीं?

 

वह लड़का पहले सोचता था =>

 

1. मेरे मुस्काने कि वजह सिर्फ तुम हो।

 

2. तुम मेरी जिन्दगी हो।

 

3. मैं तुम्हारे लिए पुरी दुनिया से लड़ लुगा।

 

4. आप पुरी दुनिया में सबसे ज्यादा खुबसूरत और अच्छे हो।

 

5. जब भी आपके आँखों में देखता हूँ तो कमाल ही feeling आती हैं।

 

6. ऐसा क्या है आपके अंदर जिससे मैं आपसे नफ़रत करू। कुछ भी तो नहीं हैं।

 

 

 

एक तरफा प्यार की कहानी हिन्दी में

 

 

 

 

वह लड़का को पता चला कि वह लड़की अब मेरी नहीं हैं तो वह अपने आप को motivate करने लगा =>

1. मेरे मुस्काने कि वजह केवल मैं हूँ।

 

2. मेरे जीवन जीने की वजह मेरे परिवार हैं।

 

3. मैं तुमसे कभी प्यार किया ही नहीं क्योंकि अगर प्यार करता तो मैं तुमसे जरुर कह देता कि मैं आपसे One Side Love करता हूँ।

 

4. माना कि मैं लड़कियों से बात करने से डरता हूँ या हिचकिचाहता हूँ। लेकिन वे तो नहीं डरती लड़कों से बात करने में। अगर उनको मुझसे प्यार होता तो आके कह देती मुझसे।

 

5. सबसे महत्वपूर्ण बात मैं उनके अच्छी आदतों से प्यार करता था उनसे नहीं। इसलिए मैं उनसे एक तरफ़ा प्यार करता हूँ कहना गलत होगा।

 

6. मैं लड़कियों से डरता था इसलिए उनके सिवा किसी और को देखा नहीं था। इसलिए उनकी अदाओं को देखा तो लगा कि इनके जैसी दुनिया में कोई और लड़की हो नहीं सकती हैं। इसलिए मुझे लगा कि मुझे इनसे One Side Love हो गया हैं।

 

7. यकीन मानों मेरे दोस्तों ने मुझे बहुत समझाया कि इस दुनिया में उससे अच्छी-अच्छी लड़की है लेकिन मैंने उनकी बातें नहीं मानी। लेकिन बाद में मैंने देखा कि मेरे दोस्त सही थे। क्योंकि हर लड़की सर झुका के चलती हैं। हर लड़की अपने बड़े भाई से रूपयों के लिए झगड़ती हैं और सारे उसके गुण हरेक (सभी) लड़की में मिलती है। इसलिए यह साबित हो गया कि मैं उस girl से one side love नहीं करता हूँ।

 

इस तरह से वह लड़का अपने आप को Motivate करने लगा। और फिर से फैसला किया कि वह कभी भी किसी लड़की से प्यार या One side love नहीं करेंगा और ना ही किसी के बारे में बात करेगा तथा ना ही सोचेगा। उसके माता-पिता जिस भी लड़की से उसका विवाह करा देंगे। उसी से प्यार करेगा।

 

वह लड़का हालांकि आज भी लड़कियों से बात करने से बचता हैं।

 

आप सब से अनुरोध किया हैं कि आप सभी भी one side love से बचे। और माँ तथा पापा के अनुसार ही अपनी जीवनसाथी चुने। और अपनी औरत से बहुत ज्यादा प्यार करें।

 

 

Free hindi knowledge

 

 

यह One Side Love Motivation आप FHK यानी FREE HINDI KNOWLEDGE यानी FREEHINDIKNOWLEDGE.COM पर पढ़ रहे है। इस वेबसाइट पर अनेकों प्रकार के Motivation quotesfamous storybest educationessayfunlife changing quotes और भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

Spread the love
Author: Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *