Shetan ladke ki kahani | शैतान लड़के की कहानी | बच्चों के लिए कहानी | best inspiring story in hindi for students, children

shetan ladke ki kahani

Shetan ladke ki kahani, एक लड़का था। जिसका नाम रामू था। वह पढ़ने में अच्छा था। वह पढ़ाई के साथ-साथ बहुत बदमाश भी था। कहा भी जाता हैं कि चोरी वही करते हैं जो तेज होते हैं। वरणा शरीफ लोगों से तो चोरी हो भी नहीं सकता हैं।

 

शैतान लड़के की कहानी | बच्चों के लिए कहानी | best inspiring story in hindi for students, children, bad people | shetan ladke ki kahani 

 

रामू दिन भर लोगों को परेशान करता रहता था। चाहे वह स्कुल के बच्चे या शिक्षक या कोई और दूसरा ही क्यों न हो? उसके दिमाग में हमेंशा लोगों को परेशान करने का कोई ना कोई और जवाब पहले से ही तैयार रहता था।

 

 

shetan ladke ki kahani story in hindi

 

 

रामू रात को हमेंशा पढ़ाई करता था। पढ़ाई करते-करते एक दिन सोचा कि मैं रोज दूसरों को परेशान क्यों करता हूँ? क्या मैं खुद उन्हें जान बुझकर परेशान करता हूँ या कोई शक्ति मुझसे ऐसा करवाती हैं?

 

ऐसा सोच रहा होता हैं तभी उसके मन में एक और सवाल आया कि मैं तो कभी भी ऐसा नहीं सोचता हूँ। मुझे जो भी करना हैं मैं तत्काल करता हूँ।

 

मुझे ऐसा सोचने के लिए किसने कहा हैं? जब रामु को ऐहसास हो गया कि जरुरी इस दुनिया में कोई शक्ति हैं जो मुझसे ऐसा करवाती हैं तो उसने खुद से कहा कि मैं देखता हूँ कि कोई शक्ति आज के बाद मुझसे लोगों को कैसे परेशान करवाती हैं?

 

Motivational story in hindi for bad people

 

दिन हुआ रोज की तरह रामु स्कुल गया। और उसने फ़ैसला किया कि वह शिक्षक को परेशान नहीं करेंगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ वह कुछ ही समय बाद वह फिर से परेशान करने लगा।

 

 

शैतान लड़के की कहानी

 

 

कहा जाता हैं कि हम जैसा रोज करते हैं वैसे ही हमारे दिमाग में फिक्स हो जाता हैं। हमारी आदत कोई एक दिन में नहीं बदलती हैं। वह धीरे-धीरे बदलती हैं।

 

इसलिए रामु ना चाहते हुए भी वह शिक्षक और बच्चों को परेशान करने लगा।

 

रामु बहुत तेज था इसलिए उसे यह समझने में वक्त नहीं लगा कि वह ना चाहते हुए भी लोगों को परेशान क्यों करता हैं?

 

Best education for bad people in Hindi | शैतान लड़के की कहानी 

 

रामु धीरे-धीरे वह अपने आप को सम्भाल और एक दिन पुरा अपने आपको बदल दिया। इसलिए कहा जाता हैं कि हम जब चाहें अपने आपको पुरा बदल सकते हैं।

 

 

motivational story in hindi for students children

 

 

हाँ हमें अपने आप को बदलने में समय लगेगा। लेकिन अपने आप को पुरा बदल सकते हैं।

 

माना कि हम आज मेहनत नहीं करते हैं लेकिन हम मेहनत कर सकते हैं। हमारे अंदर बहुत आलस्य हैं तो क्या हुआ? हम आलस्य ख़त्म कर सकते हैं।

 

जो हमसे नहीं होता हैं वह भी हम कर सकते हैं। हालांकि इसमें वक्त लगेगा। लेकिन हम जरूर उसे कर पायेंगे।

 

Important link

पैसे की ताकत कहानी

घमंडी राजा की कहानी

सोच बदलने वाली गदहो की कहानी

 

Spread the love
Author: Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.